शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: डीएम

शिकायतों का गंभीरतापूर्वक व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें अधिकारी

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: डीएम

बदायूँ:  जिलाधिकारी अवनीश राय ने शनिवार को तहसील सहसवान बदायूं में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकताओं में है, इसलिए अधिकारी पूरी गंभीरता से कार्य करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर कुल 54 शिकायती एवं प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 01 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।


जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि आवश्यक है इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने भूमि व राजस्व संबंधी वादों के निस्तारण के लिए पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर जाकर निस्तारण करने के लिए कहा तथा इसकी फोटोग्राफी भी कराने के लिए कहा।
उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस आमजन की शिकायतों को जानने व उनके निस्तारण का एक अच्छा प्लेटफार्म है। उन्होंने बताया कि शासन स्तर से भी निस्तारण की गुणवत्ता के संबंध में फीडबैक लिया जाता है इसलिए अधिकारी पूरी गंभीरता से कार्य करें।


संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर चकरोड पर से अवैध कब्जा हटवाने, भूमि की पैमाइश करवाने, विद्युत मीटर की जांच करवाने सहित राजस्व विभाग की 33, पुलिस विभाग 05, विकास विभाग 06, विद्युत विभाग 08 व नगर पालिका परिषद की 02 सहित कुल 54 शिकायती एवं प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 01 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।
इस अवसर पर एसएसपी ब्रजेश कुमार सिंह, सीडीओ केशव कुमार, एसडीएम प्रेमपाल सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

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